उत्पादन

भारत में बालों के लिए 10 सबसे अच्छे तेल ब्रांड 2022

Best 10 Hair Oil Brands Available in India Hindi

भारत में बालों के लिए 10 सबसे अच्छे तेल ब्रांड – समय के साथ बालों पर नियमित तेल लगाने से आपके बालों की बनावट में सुधार आता है, त्वचा के समान, स्वस्थ, मजबूत बाल पाने के लिए हमें तेल की आवश्यकता होती है. आधुनिक दैनिक जीवन की नियमित दिनचर्या में, बालों की देखभाल को अक्सर वह प्राथमिकता नहीं मिलती है जिसके वह हकदार हैं. ऐसी बातों को ध्यान में रखते हुए, हम आपके बालों की देखभाल करने के लिए भारत में शीर्ष सर्वश्रेष्ठ हेयर ऑयल ब्रांडों की सूची लेकर आए हैं.

भारत के सर्वश्रेष्ठ हेयर ऑयल (मेड इन इंडिया हेयर ऑयल)

1.पैराशूट

पैराशूट बालों के लिए अच्छा तेल

पैराशूट तेल एक भारतीय ब्रांड मैरिको का नारियल तेल है. यह तेल आपके बालों को 10 गुना अधिक पोषण प्रदान करता है जो आपके दैनिक हेयरकेयर रूटीन में मेथी, एलो वेरा, मेहँदी, नागरमोथा, चमेली, विटामिन ई और नारियल के तेल को अच्छी तरह से संक्रमित करता है.

2.डाबर हेयर ऑयल

डाबर हेयर ऑयल बालों के लिए अच्छा तेल

डाबर का तेल, डाबर के स्वामित्व वाली भारतीय कंपनी का है. आप के बालों को नुकसान पहुंचाने वाले पर्यावरणीय रेडिकल्स जिसकी वजय से समय से पहले ग्रेइंग, ड्रायिंग और बालों का झड़न होने से बचाता है. डाबर का यह तेल आपके बालो को पूरी तरह से सुरक्षित राखता है. डाबर भारत की आयुर्वैदिक कंपनी में सबसे अच्छी कंपनी है.

3.बजाज बादाम हेयर ऑयल

बजाज बादाम बालों के लिए अच्छा तेल

Bajaj Oil जो की बजाज कंपनी का है, यह कंपनी भारत में इस्तित है, बजाज कंज्यूमर केयर लिमिटेड यह हेयर ऑइल विभाग में दूसरा सबसे बड़ा विक्रेता है. इसकी हर बूंद 3X विटामिन ई और मीठे बादाम तेल से समृद्ध होती है. जो आपके बालों को मजबूत बनाती है और आपके बालों को बालों के झड़ने से लड़ने की शक्ति प्रदान करती है.

4.हेयर एंड केयर

हेयर एंड केयर बालों के लिए अच्छा तेल

हेयर एंड केयर ऑयल Marico के स्वामित्व वाली भारतीय कंपनी है. हेयर एंड केयर फ्रूट ऑयल न केवल पोषक तत्वों से भरा होता है, बल्कि रोमांचक फलों का तेल भी होता है, जो ऑरेंज, ग्रीन एप्पल, अनार और मोसम्बी के फलों के रूप में आता है. हेयर एंड केयर इस नई पेशकश के साथ बादाम और अखरोट श्रेणी में प्रवेश करने के लिए तैयार है और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए तैयार है.

5.इन्दुलेखा ब्रिंगहा तेल (Indulekha Bringha Oil)

इन्दुलेखा ब्रिंगहा बालों के लिए अच्छा तेल

इन्दुलेखा के स्वामित्व वाले Indulekha Oil ब्रांड को एक अमेरिकी कंपनी जो की  Hindustan Unilever Ltd ने अधिग्रहित किया  है. यह ब्रिड्राज और श्वेतकुताज का उपयोग करके तैयार किया जाता है जो रूसी को कम करते हुए खोपड़ी को गहरा पोषण प्रदान करता है.

6.केशकिंग

केशकिंग बालों के लिए अच्छा तेल

केश किंग तेल के संस्थापक संजीव जुनेजा है. उन्होंने 2015 में 1651 करोड़ में अपने हेयर केयर ब्रांड को इमामी को एक भारतीय कंपनी को बेच दिया था. यह सल्फेट फ्री हेयर ऑयल आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों की वेलनेस को बढ़ाता है जो आपके स्ट्रैंड को गहरा पोषण प्रदान करता है. केश किंग टॉनिक की तरह काम करता है और मैट्रिक्स सेल्स को पोषण देता है.

7.हिमालया हर्बल्स

हिमालया हर्बल्स बालों के लिए अच्छा तेल

हिमालय हर्बल्स तेल का स्वामित्व भारतीय ब्रांड हिमालय के पास है. यह तेल भृंगराज और अमलाकी का मिश्रण है जो न केवल बालों के झड़ने को रोकता है, बल्कि बालों के विकास को भी प्रोत्साहित करता है. और जड़ों के शाफ्ट को मजबूत बनाता है. भारतीय करौदा और मेथी, लेसितिण और प्रोटीन का एक समृद्ध स्रोत है, बालों की जड़ों को पोषण देता है, बालों के रोम को मजबूत करता है.

8.नवरत्न

नवरत्न बालों के लिए अच्छा तेल

‘थंडा थंडा कूल कूल’ नवरत्न तेल का स्वामित्व इमामी इंडिया के पास है. नवरत्न तेल से मालिश करने से मांसपेशियों को आराम मिलता है, यह खोपड़ी और शरीर पर शीतलन प्रभाव डालता है. यह तनाव से भी छुटकारा दिलाता है, और रक्त परिसंचरण में सुधार करता है. सिर दर्द और शरीर के मामूली दर्द के लिए भी बहुत प्रभावी है.

9.बायोटीक हेयर ऑयल (Biotique Hair Oil)

बायोटीक हेयर ऑयल बालों के लिए अच्छा तेल

नारियल के तेल, शुद्ध भृंगराज और आंवला के साथ मिश्रित जैव बाल तेल जो बालों के विकास को प्रोत्साहित करते हैं, बालों को मजबूत करते हैं. यह बाल तेल खालित्य और बालों के झड़ने के अन्य कारणों के इलाज के लिए एक प्रभावी उपाय साबित होता है. इस ब्रांड का स्वामित्व 1992 में विनीता जैन द्वारा स्विस कंपनी के सहयोग से स्थापित भारतीय कंपनी बायोटिक के पास है.

10.वाव हेयर तेल (WOW Hair Oil)

वाव wow बालों के लिए अच्छा तेल

भारत में और अमेरिका में अमेज़न पर सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पाद के साथ वाव का शैम्पू भारतीय ब्रांड है. अपने बालों को कंघी के साथ बालों और खोपड़ी की समस्याओं से लड़ने में मदद करने के लिए आवश्यक पोषण देता है. इसमें 7 ठंडे-दबाव किये गए तेलों जैसे कि मीठे बादाम का तेल, अतिरिक्त जैतून का तेल, अरंडी का तेल, जोजोबा तेल, मोरक्कन अरगन तेल, नारियल तेल, प्याज काले बीज का तेल शामिल हैं.

11.मामाअर्थ हेयर ऑयल (Mamaearth Hair Oil)

मामाअर्थ बालों के लिए अच्छा तेल

मामाअर्थ शैम्पू एक भारतीय ब्रांड है. और यह गुरुग्राम, हरियाणा में स्थित है. यह 2016 में वरुण और ग़ज़ल अलघ द्वारा स्थापित किया गया था. सल्फर, पोटेशियम और एंटीऑक्सिडेंट से समृद्ध प्याज का तेल बालों के झड़ने को कम करता है. और बालों के पुनर्विकास को तेज करता है. बाल के विकास में नवीनतम सफलता सामग्री में से है, बालों के रोम कोहटाता है और नए बालों के विकास को भी बढ़ाता है.

इंग्लिश में जानकारी के लिए क्लीक करे 

3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button