उत्पादन

भारत में 6 अच्छे कूलिंग घमोरियां पाउडर – Best Ghamoriya Powder

Best Prickly Heat Cooling Powders In Hindi

घमौरी, Ghamoriya in english is Prickly Heat. कूल टैल्कम पाउडर का उपयोग शरीर के लिए चुभन भरी गर्मी में किया जाता है, ताकि पसीने को अवशोषित किया जा सके और इसे कुछ समय के लिए ताज़ा महसूस किया जा सके.

टैल्क शब्द “टाल्क” से आया है, जो की एक खनिज है, जो हाइड्रेटेड मैग्नीशियम सिलिकेट से बना है. टाल्क का उपयोग कुछ बेबी पाउडर में भी किया जाता है, क्योंकि यह प्रकृति में कसैला होता है और डायपर क्षेत्र को सूखा रखता है और चकत्ते को रोकता है. टाल्क नरम होता है और पारभासी होता है और इसमें शीन जैसा मोती होता है. टैल्कम पाउडर के कई संस्करण अन्य मिश्रण के साथ चंदन, अश्वगंधा और फूलों के अर्क जैसी सामग्री के साथ आते हैं. ghamoriya ka ilaj सिर्फ घमौरी का पाउडर होता है ऐसा कहा जाता है.

इसलिए इस गर्मी में हम घमौरी के लिऐ भारत का सबसे अच्छा ठंडा पाउडर लेकर आए है. जब ये पाउडर लगाया जाता है, तो यह त्वचा पर शीतलन प्रभाव पैदा करता है जो अत्यधिक पसीने को कम करने में मदद करता है.

गर्मियों के लिए बेस्ट टैल्कम Ghamoriya पाउडर

1.इमामी (Emami)

इमामी अच्छा घमोरियां पाउडर

इमामी ग्रुप कोलकाता में स्थित एक भारतीय कंपनीहै. यह ब्रांड पुरुषों के लिए अपने फेयरनेस क्रीम उत्पादों के लिए भी जाना जाता है. जिन्होंने अपनी त्वचा को गोरा करने के लिए एक विज्ञापन के साथ विवाद को आकर्षित किया है (गोरा होणे का विवाद). 2008 में, इमामी ने 730 करोड़ रुपये के लिए झंडु फार्मास्युटिकल का अधिग्रहण किया.

उनका नवरत्न मैक्स कूल टाल्क बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे कूलिंग पाउडर में से एक है. यह नवरत्न के रूप में जाना जाता है क्योंकि इसमें 9 आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से बने तत्व होते हैं. लाभ कांटेदार गर्मी, गर्मी के दाने, जलन और खुजली से तुरंत राहत मिलती है. नवरत्न कुल टाल्क आवश्यक आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों के साथ टकसाल और कपूर का अनूठा मिश्रण है.  पाउडर ठंडा प्रभाव के रूप में अच्छी है, जबकि इंद्रियों को सुगंध से फिर से जीवंत करती है और ताजा रखती है.

2.नायसिल

नायसिल Nycil अच्छा घमोरियां पाउडर

नायसिलब्रांड अमेरिकी कंपनी है, जिसे हेंज(Heinz) इंडिया के रूप में पंजीकृत किया गया है, हेंज एक अमेरिकी खाद्य प्रसंस्करण कंपनी है जो इसका मालिक है. कंपनी के दुनियाभर में 150 ब्रांड होने का दावा है. हेंज़ ब्रांड आमतौर पर टोमैटो केचप के लिए जाना जाता है , जो 50% की हिस्सेदारी के साथ अमेरिकी बाजार में पहले स्थान पर है.

यह कूलिंग टैल्क चिकित्सकीय रूप से सिद्ध है, जो गर्मियों में त्वचा की समस्याओं ,पसीने, शरीर की गंध, खुजली, चकत्ते और चुभने वाली गर्मी से इंस्टेंट जर्म किल एंड 3 डेज़ विजिबल परिणाम प्रदान करता है. 7 वेरिएंट, कूल हर्बल, कूल गुलाबजल, कूल क्लासिक, कूल सैंडल, कूल एलो, कूल लाइम और क्लासिक में उपलब्ध है. –Buy on Amazon–

शिशुओं के लिए Nycil पाउडर की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि शिशुओं के लिए विशेष पाउडर उपलब्ध हैं.

3.सिंथोल

सिंथोल Cinthol अच्छा घमोरियां पाउडर

Cinthol ब्रांड गोदरेज समूह के स्वामित्व में है, एक भारतीय बहुराष्ट्रीयकंपनी है, जिसका मुख्यालय मुंबई में है, जिसका प्रबंधन और बड़े पैमाने पर गोदरेज परिवार के स्वामित्व में है. सिनेथॉल नाम सिंथेटिक और फिनोल का एक संयोजन है. सिनेथॉल पहले बाजार में था जिसने साबुन में डिओडोरेंट को शामिल किया था.

Cinthol कूलिंग टेलक पाउडर में से एक है जो आपको ताज़ा महसूस कराता है. आपको बढ़ते तापमान से निपटने में मदद करता है जिससे अत्यधिक पसीना और खराब गंध को मिटाने कि शक्ती है. Cinthol पाउडर आपकी पसीने वाली त्वचा को ठंडक प्रदान करता है और इसे खराब चकत्ते से बचाता है. Cinthol टैल्कम पाउडर, 4 अन्य वेरिएंट में उपलब्ध है, अर्थात् कॉन्फिडेंस +, डीओ, लाइम और ओरिजिनल. -Buy on Amazon–

4.निविया

निविया अच्छा घमोरियां पाउडर

Nivea एक जर्मन पर्सनल केयर ब्रांड है जो बॉडी केयर उत्पाद में माहिर है जो हैम्बर्ग स्थित कंपनी Beiersdorf Global AG के स्वामित्व में है. 2011 में, NIVEA को अमेरिकी फेडरल द्वारा झूठे दावे के लिए 900,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था कि लोग नियमित रूप से NIVEA माई सिल्हूट को लागू करने से वजन मे  कम हो सकते हैं. 1983 में, NIVEA ने अंतरिक्ष में उड़ान भरी, अंतरिक्ष यात्रियों में से एक ने अपने NIVEA Creme टिन को अपने साथ ले लिया था.

निविया

Nivea Cool Musk की खुशबू सौम्य होती है और यह आपको दिन भर तरोताजा महसूस कराते हुए प्रबल होती है. Nivea Pure Talc को तैलीय त्वचा के लिए सबसे अच्छे फेस टैल्कम पाउडर में से एक माना जाता है. यह भी चिकनी और रेशमी त्वचा को आश्वस्त करता है जबकि अतिरिक्त तेल और नमी से छुटकारा दिलाता है. यह शरीर की गंध सुरक्षा प्रदान करती है.

5.बायोटिक

बायोटिक अच्छा घमोरियां पाउडर

Biotique 1992 में एक स्विस कंपनी के सहयोग से विनीता जैन द्वारा स्थापित भारतीय ब्रांड है. बायोटिक उत्पाद 100% ऑर्गेनिक रूप से शुद्ध, प्रिजर्वेटिव फ्री और अक्षय संसाधनों से बने होते हैं. बायोटीक में स्विट्जरलैंड से आधारित आर एंड डी(RnD) है और भारत से आयुर्वेद का सम्मिश्रण है.

बायोटीक बायो बेसिल रिफ्रेशिंग बॉडी पाउडर बेस्ट टैल्कम पाउडर घटक में से एक है जो केवल हर्बल आधारित उत्पाद है. यह बायोटिक तुलसी पाउडर हर्बल, सस्ती और बेहद कुशल हैं. गर्मियों में इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे अच्छा, ठंडा पाउडर जिसमें शुद्ध तुलसी, मार्गोसा, भारतीय मक्का और लाल चंदन के अर्क के आयुर्वेदिक तत्व होते हैं. आपकी त्वचा को उज्ज्वल बनाने के लिए जिम्मेदार तत्व और खराब गंध को नियंत्रित करते हैं जो आपको ताजगी प्रदान करता है. यह बायोटिक टैक आपकी त्वचा को वास्तव में चिकना महसूस कराता है, जिससे यह गर्मियों के लिए एक आदर्श टैल्कम पाउडर बन जाता है.
यह बॉडी टैल्क पसीने को सोख लेता है और पूरे दिन आपकी त्वचा को रूखा बना देता है.

6.डर्मिकूल

डर्मिकूल अच्छा घमोरियां पाउडर

“आया मौसम थंडे थंडे डर्मिकूल का, घमोरियां छूमंतर”  रेकिट बेंकिज़र समूह के स्वामित्व वाला यह डर्मिकूल ब्रांड एक ब्रिटिश उपभोक्तासामान कंपनी है जिसका मुख्यालय इंग्लैंड में है और डेटॉल और ड्यूरेक्स जैसे ब्रांड भी हैं. पहले इसका स्वामित्व भारतीय कंपनी पारस फार्मास्यूटिकल्स के पास था.

डर्मी कूल पाउडर त्वचा की समस्याओं को रोकने के लिए दोहरी कार्रवाई बैक्टीरियोस्टेटिक फॉर्मूला के साथ आता है और कांटेदार गर्मी, जलन, खुजली और गर्मी के चकत्ते से तुरंत ठंडा राहत प्रदान करता है. डर्मिकूल न केवल कांटेदार गर्मी के लिए एक प्रभावी इलाज प्रदान करता है, बल्कि इसकी जलन से तुरंत राहत भी देता है. इसमें प्रमुख तत्व शामिल हैं: जसट भस्म, टंकण आंवला, वेतसा, यवनमाला और शीतलक ताल, कटौती और घावों पर लागू न करें, शिशुओं के लिए अनुशंसित नहीं है।

इंग्लिश में जानकारी के लिए क्लिक करे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button