उत्पादन

भारत में अच्छे 5 पावर बैंक ब्रांड्स 2021 – Kaunsi Power Bank Best Hai

Best 5 Power Bank Brands in Hindi

कौन सा पावर बैंक अच्छा है और सुरक्षित है? 10000mah या 20000mah? पावर बैंक के लिए यह दो मुख्य प्रश्न हैं. पावर बैंक का उपयोग आपके मोबाइल फोन को अतिरिक्त चार्ज देने के लिए किया जाता है. चार्जिंग क्षमता बैटरी के आकार और प्रकार पर निर्भर करती है. पावर बैंक खरीदते समय सुरक्षा एक बड़ी चिंता है क्योंकि यह आपके साथ लाइव लिथियम बम ले जाने जैसा है.

पावर बैंक सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं, जिनका उपयोग हम बिजली की आवश्यकता के बिना किसी भी समय या किसी भी स्थान पर कर सकते हैं.

बाजार में कई स्थानीय और ब्रांडेड पावर बैंक उपलब्ध हैं, अच्छे पावर बैंक खरीदने के लिए यह अधिक भ्रमित ना हो. हम आपको पावर बैंक का सबसे अच्छा ब्रांड दे रहे हैं जो आपको बेहतर विकल्प के साथ व्यवस्थित करने में मदद करता है.

भारत में बेस्ट पावर बैंक ब्रांड (Kaunsi Power Bank Achi Hai Hindi)

एमआई

एमआई MI सबसे अच्छा पावर बैंक

Xiaomi Corporation (MI) अप्रैल 2010 में स्थापित एक चीनी बहुराष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है जिसका मुख्यालय बीजिंग में है. Xiaomi स्मार्टफोन, मोबाइल ऐप, लैपटॉप, घरेलू उपकरण, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और कई अन्य उत्पादों का उत्पादन और निवेश करता है.

Mi पॉवर बैंक भारत में सबसे सुरक्षित पॉवर बैंक मे से एक हैं, जिनके उत्पादन के लिए सभी लाइसेंस आवश्यक हैं. MI के लगभग सभी पावर बैंक में ड्रॉप बॉडी से बचाव के लिए मेटल बॉडी है. एमआई आपको मोबाइल पावर बैंकों में अधिक प्रभावशाली विकल्प देता है. एमआई पावर बैंक अन्य पावर बैंक की तुलना में अधिक तेजी से चार्ज करता हैं. Mi 10000mah पावर बैंक भारत में नंबर 1 पावर बैंक है.

इस Xiaomi पावर बैंक में USB टाइप C के साथ 4 आउटपुट के साथ, एक फास्ट चार्जिंग विकल्प है. ये सभी पावर बैंक अब मेड इन इंडिया हैं.

अम्ब्रेन (Ambrane)

अम्ब्रेन Ambrane सबसे अच्छा पावर बैंक

Ambrane भारतीय आधार प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है. Ambrane अपना व्यापार नई दिल्ली से संचालन करते हैं. Ambrane आपको उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों के साथ-साथ पावर बैंक में बहुत अधिक उत्पाद दे रहा है. इस सेगमेंट में एम्ब्रियन अग्रणी कंपनी है. उसके साथ साथ उनके सेवा की गुणवत्ता भी प्रभावशाली है , ऐसे में यदि आपको कोई चार्ज करने में या संचालित करने में विफल रहता है, तो आपको प्रोडक्ट पे पूरी मदत मिलती है (Free Replacement).

इसके अलावा चार्जिंग जीवनचक्र भी अच्छा है और उनके 20000mah पावर बैंक का उपयोग 500 जीवन चक्रों के लिए कर सकते हैं. ये अम्ब्रेन, BIS प्रमाणित पावर बैंक हैं.

सिस्का

सिस्का syska सबसे अच्छा पावर बैंक.jpg

SYSKA ग्रुप एक भारतीय ब्रांड है जो अपने एलईडी लाइट्स के साथ प्रकाश व्यवस्था के समाधान में विशेषज्ञता रखता है और इसने भारत में लगभग 170 करोड़ का निवेश किया है. भाइ, राजेश और गोविंद उत्तमचंदानी द्वारा पुणे में स्थापित , Syska Group आज 1200 करोड़ रुपये की कंपनी है.

ये पावर बैंक लंबे समय तक चलने वाले समर्थन प्रदान करने के लिए ग्रेड ए + उच्च घनत्व बहुलक सेल के साथ हैं. उनके पास 6 महीने की वारंटी है और आप टोल फ्री 1800-102-8787 पर संपर्क कर सकते हैं. Syska सहायक उपकरण गुणवत्ता परीक्षण, टिकाऊ, सौंदर्य की दृष्टि से आकर्षक डिजाइन के साथ विश्वसनीय हैं.

वनप्लस

वनप्लस Oneplus सबसे अच्छा पावर बैंक

वनप्लस टेक्नोलॉजी लिमिटेड बहुराष्ट्रीय चीनी स्मार्टफोन निर्माता है जिसका मुख्यालय शेन्ज़ेन में स्थापित किया गया है, जिसे 2013 में स्थापित किया गया था. वे लगभग 34 देशों का संचालन कर रहे है. वे पावर बैंक सेगमेंट में नए हैं, लेकिन हम मोबाइल सेगमेंट में उनकी गुणवत्ता के बारे में पहले से ही जानते हैं.

वनप्लस पावर बैंक एक पोर्टेबल चार्जिंग समाधान प्रदान करता है जो आपको तेज, कॉम्पैक्ट और सुविधाजनक प्रदान करता है, साथ ही वे आपको एक ही समय में अपने पसंदीदा फोन और अन्य यूएसबी उपकरणों को फास्ट-चार्ज करने की अनुमति देते हैं. उनका कॉस्मेटिक लुक अच्छा है जिसे लोग खरीदना पसंद करते हैं. प्रदर्शन की तुलना करते समय, Xiaomi हमेशा बेहतर होता है.

रिअलमी

रिअलमी realme सबसे अच्छा पावर बैंक

Realme एक चीनी स्मार्टफोननिर्माता कंपनी है जिसका मुख्यालय बीजिंग में है. कंपनी की स्थापना 4 मई, 2018 को श्री स्काई ली द्वारा की गई थी, यह कंपनी विशेष रूप से केवल फोन पर काम कर रही है और इयरफ़ोन, पावरबैंक, फोन के मामलों और अन्य जैसे सहायक उपकरण खंड हैं. वे आपको एक पावर बैंक के साथ कई फोन कनेक्ट करने का विकल्प दे रहे हैं. Realme के पास पावर बैंक में विकल्प की बहुत बड़ी संख्या हैं.

पावर बैंक के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी व निष्कर्ष

मोबाइल में बैटरी सबसे महत्वपूर्ण चीज है. बाजार में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली बैटरी को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है. 18650 बैटरी और लिथियम बहुलक बैटरी.

कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस प्रकार की बैटरी का उपयोग पॉवरबैंक में किया जा रहा है, जब आप इसे खरीदते हैं, तो गुणवत्ता आश्वासन के साथ एक बड़ा ब्रांड पावर बैंक चुनें, मूल रूप से कोई समस्या नहीं होगी. बेशक, उन स्टॉल और नॉकऑफ़ को न खरीदें जो दर्जनों डॉलर के लिए बहुत सस्ते हैं. टूटे हुए सेल फोन को चार्ज करना एक तुच्छ मामला है, लेकिन व्यक्तिगत सुरक्षा एक प्रमुख मामला है.

पावर बैंक चुनते समय ओवरचार्ज और डिस्चार्ज भी प्रमुख चिंता का विषय है. क्योंकि अगर आप पूरी रात चार्ज के लिए पावर बैंक रखते हैं तो इससे कोशिकाओं को नुकसान हो सकता है या विस्फोट हो सकता है. इसलिए चुनते समय आप पावर बैंक को ओवरचार्ज प्रोटेक्शन सर्किट के साथ चुन सकते हैं.

हर पावर बैंक का अपना स्पेसिफिकेशन होता है, पावर चार्जिंग क्षमता भी होती है, पावर बैंक खरीदने के समय में कुछ पॉइंट्स सबसे महत्वपूर्ण होते हैं.

1. पावर बैंक बैटरी की क्षमता – जैसे कि यदि आपका पावर बैंक 3000mAh है तो यह आपके फोन की बैटरी को मुश्किल से एक बार चार्ज करेगा.
2. आउटपुट – कितने आउटपुट हैं? विभिन्न प्रकार के साथ 3-4 आउटपुट हमेशा बेहतर होता है.
3. बॉडी मटीरियल – हमेशा 10000mah तक का मेटल बॉडी और 20000mah का हार्ड प्लास्टिक बॉडी पसंद करते हैं
4. बैटरी कि क्वालिटी और BIS सर्टिफिकेशन की सलाह देंगे
5. इनपुट टाइप
6. उत्पाद की वार्रन्टी

Frequently asked Questions

पावर बैंक किस कंपनी का लेना चाहिए (Power bank kaunsi company ki leni chahiye)
आप आँख बंद कर के Mi (Xiaomi) पावर बैंक चुन सकते हैं, उनके पास पावर बैंक में सभी प्रमुख सुरक्षा पैलू हैं.

भारत में कौन सा पावर बैंक बना है?
भारत में स्थापित पावर बैंक ब्रांड में Ambrane और SYSKA अच्छे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button